बिना फेस मास्क के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा – लोगों को फेस मास्क की आदत डालनी चाहिए

कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए लागू प्रोटोकॉल का उल्लंघन यदि मध्यप्रदेश में किसी मंत्री ने सबसे ज्यादा किया है तो वह नाम डॉ नरोत्तम मिश्रा के अलावा शायद ही कोई हो। मजेदार बात तो यह है कि संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार क्या कदम उठाने जा रही है, सवाल पर प्रतिक्रिया देते समय भी गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने फेस मास्क नहीं लगाया था। इतना ही नहीं विधानसभा के अंदर भी डॉ मिश्रा बिना फेस मास्क के घूम रहे थे।

बिना फेस मास्क के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा: लोगों को फेस मास्क की आदत डालनी चाहिए

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना बढ़ रहा है। अभी लॉकडाउन का कोई विचार नहीं है। हां, एक दर्जन से ज्यादा मंत्री संक्रमित हो चुके हैं। करीब 30 से ज्यादा विधायक भी संक्रमित निकल चुके हैं। सभी को अपना ध्यान रखना होगा। हमें इसके साथ रहने की आदत डालनी होगी। कोरोना की छाया में सावधानी का नाम बुद्धिमानी है।

गृह मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन कोई स्थायी निदान नहीं है। इसके दुष्परिणाम भी हम झेल चुके हैं। लोगों को अब इसके साथ ही चलने की आदत डालनी होगी। उन्होंने कहा कि हमारे एक विधायक तो दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। ऐसे में यह हम सबको समझना होगा। 

अभी संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। इसकी गंभीरता को जानना और पहचानना सभी को जरूरी है। अपनी-अपनी जिम्मेदारी से कोरोना के साथ रहने की आदत डालनी होगी। क्योंकि यह लंबे समय तक चलने वाला है। ऐसे में जितना हम सावधानी रखेंगे, उतनी ही इससे दूर रहेंगे। दूसरी की बातों में आकर लापरवाही न बरतें। अब लॉकडाउन नहीं किया जाएगा।

Leave a Comment