विंग कमांडर अभिनंदन की अपने देश लौटने पर पहली प्रतिक्रिया, वतन लौटने पर खुश हूं

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान आखिरकार अपने वतन को लौट आए, भारत की सरजमीं पर कदम रखते हुए उन्होंने पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अपने देश लौटने पर खुश हूं। वाघा-अटारी बॉर्डर पर भारत माता की जय के नारे के साथ उनका स्वागत किया गया। वायुसेना के अधिकारी ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन की आंखों में वतन लौटने की खुशी थी, वायुसेना की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि हमने पाकिस्तानी अथोॉरिटीज से कुछ सवाल नहीं पूछा और हम खुश हैं कि अभिनंदन वापस भारत लौट चुके हैं। उन्हें मेडिकल के लिए भेजा गया है।

दरअसल 27 फरवरी को पाकिस्तान की ओर से 24 विमानों ने भारतीय हवाई सीमा का उल्लंघन किया, पाकिस्तान के हवाई हमले को वायुसेना ने बेअसर किया और एक एफ-16 विमान को नेस्तनाबूद कर दिया। पाकिस्तान के जहाजों को खदेड़ते हुए भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन का मिग-21 क्रैश हो गया और वो पैराशूट के जरिए पाकिस्तान में उतरे. इसके बाद वहां उन्हें लोगों ने घेर लिया। बाद में पाकिस्तान की सेना ने अभिनंदन को अपने कब्जे में ले लिया।

पहले तो विंग कमांडर को पता नहीं चला कि वे कहां हैं लेकिन जैसे ही उन्हें ये आभास हुआ कि वे पाकिस्तान में हैं तो उन्होंने अपने पास मौजूद दस्तावेज तालाब में फेंक दिए और कुछ को निगल गए जिससे देश के अहम जानकारी दुश्मन देश के हाथ न लगे, वहां के लोगों ने उनपर हमला भी लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं खोई।

Leave a Comment