अतिथि शिक्षकों और कर्ज माफी पर क्यों नहीं उतरते सड़क पर

पूर्व मंत्री व विधायक जीतू पटवारी ने की प्रेसवार्ता, शिवराज और सिंधिया से पूछे कई सवाल

भोपाल. पूर्व मंत्री व विधायक जीतू पटवारी ने बुधवार को बंगले पर प्रेसवार्ता की. यहां पर उन्होंने शिवराज सरकार के विभाग बंटवारे पर लूट का बंटवारा होने का आरोप लगाया. पत्रकारवार्ता के दौरान उन्होंने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी जमकर हमले किए. कई सवाल पूछे. कहा कि बीते दिन उन्होंने कहा था कि मैं जबाव देने के लिए आ गया हूं. तो मैं पूछना चाहता हूं कि अतिथि शिक्षकों का नियमितिकरण कब होगा. किसानों के 2 लाख रुपये तक कर्ज माफ कब तक होंगे. इन मुदृदों को लेकर सिंधियाजी सड़क पर कब उतरेंगे. किसानों को फसल खरीदी का पैसा कब मिलेगा. प्रदेश में लूट, चोरी और आत्महत्या के मामले बढ़ गए.

मलाईदार विभाग पाने वाले मंत्रियों के हर एक काम पर नजर रखेगी कांग्रेस

पूर्व मंत्री व विधायक जीतू पटवारी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सिंधिया और शिवराजजी के बीच मलाईदार विभाग का बंटवारा हो गया. अब मलाईदार पाने वाले मंत्रियों के हर एक कामकाज पर कांग्रेस का हर एक कार्यकर्ता नजर रखेगा. पटवारी ने सिंधिया पर हमला बोलते हुए कहा आप कहते हो कि पिछली सरकार में बहुत भ्रष्टाचार हुआ था तो महिला एवं बाल विकास विभाग में क्या भ्रष्टाचार हुआ आप बताएं. परिवहन मंत्रालय, राजस्व मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय में पिछली सरकार में क्या-क्या भ्रष्टाचार हुए थे ये भी बताए. भ्रष्टाचार का आरोप लगाना और सबूत न दिखाना. आपकी मानसिकता को सामने लाता है. खरीद फरेाख्त करके सरकार बनाने के 100 दिन बाद मंत्रीमंडल का गठन हुआ. फिर 10 दिन तक विभाग बंटवारों को लेकर खीचतान चली. जिसके बाद अखबारों ने लिखा मलाईदार विभाग के झगड़े को लेकर इतने दिन बाद विभाग बटा.

चुनाव आयोग से मिलेगा कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल

प्रदेश की 25 सीटों पर जल्द से जल्द उपचुनाव हो इसको लेकर कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधि मंडल चुनाव आयोग से मिलेगा. जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग की जाएगी. प्रदेश की भाजपा सरकार का एक ही मकसद है भ्रष्टाचार, विधायकों की खरीद फरोख्त करके सरकार पर बने रहना है. जिस दिन 25 सीटों पर उपचुनाव का परिणाम आ जाएगा उसी दिन इस सरकार की विदाई हो जाएगी. ग्वालियर चंबल में चर्चा है कि राजा महाराजा के परिवार से आने वाले लोग गरीबों की जमीन पर किस तरह से कब्जा कर रहे.

झूठ, पाखंड के नींव पर खड़ी है यह सरकार

विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा की सरकार आते ही किसान आत्महत्या कर रहा है. किसानों के हितों की रक्षा करने वाली भाजपा सरकार का असली चेहरा सामने आ गया है. सरकार गिराने वाले ये नेता दो लाख रुपये का कर्ज माफ नहीं किए. कमलनाथ सरकार में किसानों की आत्महत्या रुकी थी. कांग्रेस नेता ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा तीन महीने के मंत्री हैं. वे गृह विभाग चलाए. नहीं तो न घर के रह जाएंगे न घाट के. नाबालिगों के साथ यौन शोषण के मामले पर कहा कि सफेदपोश नेताओं के नाम सामने आया है. इसमें भाजपा के कई नेता शामिल है. सभी की जांच होनी चाहिए.

Leave a Comment