फसलों को बर्बाद न करने महिला ने लगाई गुहार, नहीं माने तो लगाई आग

-पति ने लगाया प्रशासनिक अफसरों पर लगाया आरोप, सतवास थाना क्षेत्र के अतवास गांव की घटना, रास्ते के विवाद का सुलझाने पहुंची थी प्रशासनिक टीम

देवास. खेत में जेसीबी लेकर बड़ी संख्या में पहुंचे अफसरों से महिला ने फसल न बर्बाद करने की गुहार लगाई लेकिन अधिकारी ने महिला की बात नहीं सुनी. जिसके बाद महिला ने अफसरों के सामने ही आग लगा ली. गंभीर रूप से झुलस गई. मामला देवास जिले के सतवास थाना अंतर्गत अतवास का है. अतवास निवासी महिला के पति रमजान का कहना है कि मेरे खेत में सोयाबनी की फसल खड़ी है. खेत से कुछ अधिकारी जेसीबी लेकर मेरे खेत से सीधी सड़क निकाल रहे थे. मैं मैडम के पास फरियाद लेकर सतवास गया था कि आप कार्रवाई को रुकवाइए. मेरे घर पहुंचने के पहले मेरी पत्नी ने पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली. वे अतिक्रमण के बहाने खड़ी फसल बर्बाद कर रहे थे. पत्नी और परिजन ने इस बात का विरोध किया लेकिन प्रशासन ने उसकी नहीं सुनी तो पत्नी ने यह कदम उठाया है.
बताया जा रहा है कि सतवास थाना क्षेत्र के अतवास गांव में रास्ते के विवाद का सुलझाने प्रशासनिक टीम पहुंची थी. इतने में एक महिला ने कार्रवाई रुकवाने के लिए पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया. महिला को परिजन तत्काल अस्पताल लेकर पहुंच.महिला गंभीर रूप से झुलस गई है. इंदौर में उसका इलाज चल रहा है. हालत ठीक है. इसके साथ ही पटवारी किशोर चावरे के कान में गंभीर चोट आने से उन्हें सुनाई देना बंद हो गया. राजस्व निरीक्षक राजेंद्र धुर्वे और एक अन्य पटवारी दिलीप जाट को भी चोट आई. मामले में सतवास पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, बलवा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है.
दूसरी तरफ अधिकारियों का कहना है कि अतवास गांव में रास्ते के विवाद को लेकर तहसील में एक शिकायत आई थी. तहसीलदार और पटवारी टीम के साथ मौके पर निराकरण करने गए थे. रास्ता को खुलवाने के दौरान कुछ विवाद हो गया और एक महिला ने खुद को जलाने का प्रयास किया. इस दौरान लोगों ने पत्थरबाजी भी की. मौजूद लोगों ने आग बुझाकर अस्पताल पहुंचाया. मामले में फरियादी पटवारी किशोर चावरे की शिकायत पर आरोपी छोटे खां, रमजान खां, शरीफ खां, शेर खां, हबीब खां, मोइन खां, शहीद खां, सफदर खां, हमीद खां, अनीसा बी, साबरा बी के खिलाफ धारा 147, 353, 332, 294, 506 के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

Leave a Comment