Pulwama Attack से सबक लेते हुए केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू से श्रीनगर हवाई मार्ग से जाएंगे जवान

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले से सबक लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब छुट्टी से लौट रहे जवानों को जम्मू से श्रीनगर हवाई जहाज से लाया जाएगा। सुविधा पैरा मिलिट्री फोर्सेस और एनएसजी कमांडो के लिए रहेगी।

मालूम हो, बीती 14 फरवरी को जम्मू से सड़क मार्ग से श्रीनगर आ रहे सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था और 44 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद मांग उठी थी कि सरकार जवानों को जम्मू से श्रीनगर लाने के लिए हवाई मार्ग का इस्तेमाल क्यों नहीं करती।

गुरुवार को राजनाथ की अध्यक्षता में हुआ गृहमंत्रालय की बैठक में इस प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई। गौरतलब है कि पुलवामा हमले के जवाब में पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के लिए सेना को खुली छूट के बाद केंद्र सरकार घाटी में सक्रिय आतंकियों के खात्मे के लिए हर संभव कदम उठाने का निर्देश दे चुकी है।

इसके साथ ही पूरे देश में सुरक्षा तंत्र को चुस्त-दुरुस्त करने को कहा गया है ताकि देश के किसी भी भाग में आतंकी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाएं। राजनाथ सिंह निर्देश दे चुके हैं कि खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों को पूरे देश में चौकन्ना रखा जाए ताकि कोई भी आतंकी वारदात को अंजाम देने में सफल नहीं हो सके।

Leave a Comment