सोनिया गांधी कांग्रेस का नेतृत्व करती रहें और पार्टी को मजबूती दें : कमलनाथ

भोपाल। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सोमवार को होने जा रही बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चयन को लेकर चल रही कवायद के बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा- मैं सोनिया गांधी से अपील करता हूं कि वे अध्यक्ष के रूप में कांग्रेस का नेतृत्व करती रहें और पार्टी को मजबूती प्रदान करती करें।

कमलनाथ ने कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि सोनिया गांधी के खिलाफ तमाम झूठी अफवाहों के बावजूद उन्होंने 2004 में कांग्रेस का नेतृत्व किया और अटलबिहारी वाजेपई को घर बैठा दिया था। सोनिया गांधी के नेतृत्व पर कोई भी आक्षेप बेतुका है। कमलनाथ ने कहा कि मुझे संजय गांधी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और अब राहुल गांधी के काम करने का सौभाग्य मिला है। मैं कई वर्षों तक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का महासचिव भी रहा।

सोनिया जी का नेतृत्व सर्वमान्य : दिग्विजय

वहीं, वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने लगभग यही बात दोहराते हुए कहा है कि सोनिया जी का नेतृत्व सर्वमान्य है। उन्होंने कहा कि यदि सोनिया जी कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ना चाहती है तो राहुल को अपनी जिद छोड़कर अध्यक्ष का पद स्वीकार कर लेना चाहिए। देश का आम कांग्रेस कार्यकर्ता और किसी व्यक्ति को इस पद पर स्वीकार नहीं करेगा। यह समय कांग्रेस को एकमत होने का है, मत भिन्नता का नहीं। नेहरू गांधी परिवार के बिना कांग्रेस की मैं कल्पना भी नहीं कर सकता। इधर, जीतू पटवारी ने ट्वीट कर कहा है कि मुझे गर्व है कि मेरे नेता राहुल गांधी हैं।

Leave a Comment