दमोह में आकाशीय बिजली गिरने से एक परिवार के तीन सदस्यों सहित सात लोगों की मौत

मध्यप्रदेश के दमोह जिले में मंगलवार को बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की तीन घटनाओं में कुल सात लोगों की मौत हो गई है। इन मृतकों में एक ही परिवार के तीन सदस्य भी शामिल हैं, जबकि एक गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है।

दमोह जिले के पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हुई है। ये घटनाएं जिले के तीन अलग-अलग गांवों में हुई हैं।
उन्होंने बताया कि तेजगढ़ पुलिस थाने में आने वाले गांव छोटी लमती में एक खेत में काम कर रहे लोगों पर मंगलवार की शाम आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने आई है। इसमें पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि एक घायल हुआ है। इनमें गांव के लखन यादव (35), उसकी पत्नी सावित्री बाई (32) एवं उनके बेटे नरेंद्र (7) और ग्राम छोटी लमती निवासी जालम पुत्र रामलाल आदिवासी (21) एवं प्रेमबाई आदिवासी (50) शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि इस हादसे में लखन यादव का दूसरा बेटा छोटू यादव (12) गंभीर रूप से घायल हुआ है। चौहान ने आगे बताया कि हादसे के वक्त ये सभी लोग खेत में काम कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, पटेरा पुलिस थाना के गांव सतरिया में वज्रपात से प्रीतम (38) नाम के शख्स की मौत हुई है। जबकि कुंवरपुर गांव में भी आकाशीय बिजली गिरने से गोपाल पटेल (48) की मौत हो गई है।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Leave a Comment