संजय राउत बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- बंद कमरे में की हुई बातें अमित शाह ने PM को नहीं बताई

मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी सियासी उठापटक पर केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दिए बयान पर शिवसेना के नेता संजय राउत ने पलटवार किया है. राउत ने कहा कि बीजेपी और खासकर अमित शाह के साथ शिवसेना ने जो बातें बंद कमरे में तय की थी वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक नहीं पहुंचाई गईं. राउत ने कहा कि यदि अमित शाह यह कहते हैं कि सभी सभाओं में पीएम मोदी ये बात करते रहे कि देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री होंगे तो उद्धव ठाकरे ने भी अपनी सभाओं में कहा था कि सभी को समान जगह दी जाएगी.

‘वो कमरा बाला साहब ठाकरे का था’
शिवसेना के राज्यसभा सांसद ने कहा कि वो बंद कमरा जिसमें सभी बातें हुई वो कोई मामूली कमरा नहीं था, वो बाला साहब ठाकरे का कमरा था, हमारे लिए वो कमरा नहीं, मंदिर है. यदि कोई कहता है कि ऐसी बातें नहीं हुई तो ये बाला साहेब ठाकरे का अपमान है.

‘…तो बात यहां तक नहीं पहुंचती’

बीजेपी पर निशाना साधते हुए संजय राउत ने कहा कि अब बात महाराष्‍ट्र के स्वाभिमान की है, बात इसकी है कि, प्राण जाए पर वचन न जाए. राजनीति हमारे लिए व्यापार नहीं है. जो बात हुई वो प्रधानमंत्री तक पहुंचाई जाती तो हालात यहां तक नहीं पहुंचते.

आपत्ति थी तो पहले कहते
बता दें कि बुधवार को अमित शाह ने महाराष्ट्र संकट पर पहली बार एक इंटरव्यू में बोलते हुए कहा था, ‘हम तो शिवसेना के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार थे. चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैंने कई बार कहा था कि चुनाव जीतने बाद देवेंद्र फडणवीस ही राज्य के मुख्यमंत्री होंगे. अगर इस पर आपत्ति थी, तो उसी समय कहना चाहिए था. अब वो नई शर्तों के साथ आ गए, जो कि नहीं मानी जा सकती थीं.’

Leave a Comment