राहुल गांधी का बड़ा बयान : BJP और PDP के गठबंधन से बढ़ा कश्मीर में आतंकवाद

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान देते हुए पीडीपी और भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन को कश्मीर घाटी में आतंकवाद बढ़ने की वजह बताया है। चेन्नई के एक कॉलेज में छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (JKPDP) के साथ गठबंधन कर बड़ी गलती की थी, राहुल गांधी के मुताबिक, दोनों पार्टियों का गठबंधन होने के चलते जम्मू कश्मीर में आतंकवाद बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद नहीं रोकने वाला है, इसलिए भारत सरकार की जिम्मेदारी है अपने लोगों की सुरक्षा के लिए रणनीतिक तौर पर काम किया जाए, पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आत्मघाती हमले में गई 40 जवानों की जान पर राहुल ने कहा कि सवाल ये नहीं है कि जवानों की शहादत कैसे हुई, असल मुद्दा ये है कि उनकी जिंदगी बचाई जानी चाहिए थी।

मोदी सरकार और बीजेपी को नसीहत देते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस सरकार का भी गुणगान किया, उन्होंने बताया कि 2004-2014 के बीच कश्मीर में आतंकवाद काफी कम हुआ, लेकिन 2014 के बाद यह फिर तेजी से बढ़ गया है। दिसंबर 2014 में जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला, 28 सीट पाकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में पीडीपी उभरी और इतिहास रचते हुए बीजेपी 25 सीट पाकर दूसरे नंबर पर रही। इसके बाद दोनों दलों ने गठबंधन करते हुए सरकार बना ली और मुफ्ती मोहम्मद सईद ने गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। हालांकि, गठबंधन की शर्तों पर अमल न होने का दावा करते हुए बीजेपी ने पिछले साल सरकार से खुद को अलग कर लिया था, और तब से ही वहां राज्यपाल शासन लागू है।

Leave a Comment