प्रियंका गांधी तीन दिवसीय दौरे पर : 18 को प्रयागराज से शुरू करेगी यात्रा, स्टीमर से करेंगी सफर

नई दिल्ली। कांग्रेस की महासचिव व पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी अपने तीन दिवसीय दौरे पर 18 को प्रयागराज पहुंच रही हैं। इस दौरान वह भदोही, मिर्जापुर और वाराणसी में भी जनसम्पर्क, रोड शो और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी। इस दौरान वह जल मार्ग से भी यात्राएं करेंगी।

प्रियंका गांधी 18 मार्च को प्रयागराज पहुंचेंगी। सुबह संगम दर्शन के बाद वह कार से छतनाग से स्टीमर पर सवार होंगी और दुमदुमा पहुंचेंगी। यहां पर 25 मिनट रुकने के बाद स्टीमर से ही सिरसा रवाना होंगी और यहां पर दर्शन, पदयात्रा, शिव मंदिर में दर्शन के बाद लोगों से मुलाकात करेंगी। एक बजे वह कार से सिरसा से टुडिहार कौधरिया की ओर रवाना होंगी और यहां वह अतिथि गृह में पुलवामा में शहीद महेश राज यादव के परिजनों से मुलाकात करेंगी। यहां से प्रियंका भदोही के सीतामणी जाएंगी और स्थानीय क्षेत्रों का भ्रमण करेंगी। सीतामणी से प्रियंका फिर स्टीमर पर सवार होंगी और रामपुर घाट जाएंगी। यहां पर स्वागत कार्यक्रम के बाद वह विंध्याचल पहुंचेंगी और यहां के गेस्ट हाउस में वह कालीन बुनकरों व वकीलों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगी। रात में वह मंदिर में दर्शन भी करेंगी।

19 मार्च को सुबह 10 बजे वह विंध्याचल से कंतित में मौलाना इस्माइल चिश्ती की मजार पर दर्शन करेंगी और यहां से विंध्याचल घाट, पक्का घाट, कचेहरी घाट, भटौली, चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन करेंगी और गांवों के भ्रमण के साथ वकीलों से बात भी करेंगी। दोपहर ढाई बजे वह चंद्रिका देवी मंदिर से देवरी की ओर स्टीमर से प्रस्थान करेंगी। देवरी से चुनार गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी। यहां पर प्रियंका गांधी शाम 7 बजे से रोड शो करेंगी और पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगी। 20 मार्च को वह चुनार गेस्ट हाउस से वाराणसी शीतला जी के मंदिर पहुंचेंगी और यहां वह महिला समूह से मुलाकात करेंगी।

Leave a Comment