गांव में नहीं थी सड़क, बीमार मां को इस तरह अस्पताल ले गया बेटा

अनूपपुर. मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां सड़क न होने की वजह से सरकारी तंत्र की विफलता उजागर हुई है. एक बीमार महिला को अस्पताल ले जाने के लिए उसके परिवार के लोग चारपाई को रस्सी की मदद से बांस से बांधकर वहां ले गए. मामला 10 अगस्त का है.

महिला के बेटे सोमलाल यादव ने कहा, मेरी मां को दिल संबंधी बीमारी है. हम लोग डोंगरा पंचायत से ताल्लुक रखते हैं. यहां कोई सड़क नहीं है और बरसात के दिनों में यहां से बाहर जाना बेहद मुश्किल भरा हो जाता है. अधिकारी यहां आते हैं और सड़क बनाने का वादा करके जाते हैं लेकिन आजतक समस्या नहीं सुलझाई जा सकी है.

उन्होंने आगे कहा, ‘मुख्य सड़क से हमारा घर दो दिलोमीटर दूर है. अपनी मां को बीमार देख मैंने एम्बुलेंस बुलाने का फैसला किया लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें आने में दो घंटे लगेंगे. फिर हमने तय किया कि हम खुद ही उन्हें अस्पताल ले जाते हैं. हमारी बाइक मुख्य सड़क पर खड़ी थी.’ सोमलाल यादव ने बताया कि उनके गांव में सड़क के अलावा बिजली की भी बड़ी समस्या है.

महिला के पति हेमलाल ने कहा, ‘सड़क न होने की वजह से हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. नेता- अधिकारी आते हैं लेकिन आजतक कुछ नहीं हुआ.’ इस बारे में पंचायत अधिकारी इमरान सिद्दीकी ने कहा, ‘मुझे आज सुबह इसका पता चला. कलेक्टर ने मुझसे वहां जाने को कहा और कहा कि गांव के लोगों के लिए जो बेहतर हो सके, वो किया जाए. अब हम अपने टेक्निकल ऑफिसर्स और इंजीनियर्स के साथ इसपर काम कर रहे हैं.’

Leave a Comment