मध्यप्रदेश : 25 नवंबर को होगा कमलनाथ सरकार के मंत्रीमंडल का शपथ ग्रहण समारोह

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने सरकार बनने के बाद अब तक सिर्फ राज्य का मुख्यमंत्री ही तय किया गया था, कमलनाथ ने पहले ही राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण कर ली है। हालांकि उनके साथ किसी मंत्री ने शपथ नहीं ग्रहण की थी, मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के बाद अब मंत्रियों के शपथ ग्रहण की भी रस्म अदायगी का समय भी आ गया है।

दरअसल पार्टी ने घोषणा की है कि मध्य प्रदेश के कैबीनेट मंत्री आगामी 25 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे। तमाम मंत्री भोपाल स्थित राज भवन में शपथ ग्रहण करेंगे, गौरतलब है कि राज्य में सरकार बनाने के बाद सिर्फ कमलनाथ ने ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

कांग्रेस पार्टी ने करीब डेढ़ दशकों का सत्ता वनवास काटने के बाद राज्य की बीजेपी नीत शिवराज सरकार को हरा मध्य प्रदेश में वापसी की है। पिछले दिनों हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में से कांग्रेस ने बीजेपी से तीन राज्य जीत लिए थे। इन राज्यों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नाम हैं, उन राज्यों में भी अभी सिर्फ मुख्यमंत्रियों ने ही शपथ ग्रहण की है। मध्यप्रदेश के बाद उन राज्यों में भी तमाम मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह होने का अंदाजा लगाया जा रहा है।

Leave a Comment