महाराष्ट्र मसले पर सिब्बल ने BJP को लिया आड़े हाथ, कहा- पार्टियां तोड़ने और जोड़ने में एक्सपर्ट हैं अमित शाह

महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर पलटवार किया है. अमित शाह ने बुधवार को कपिल सिब्बल पर निशाना साधते हुए कहा था कि सरकार बनाने का मौका छिनने पर उन जैसे वकील बचकानी बातें करते हैं. अब गुरुवार को कपिल सिब्बल ने कहा कि अमित शाह जानते हैं कि पार्टी किस तरह तोड़ी और जोड़ी जाती है.

कपिल सिब्बल ने लिखा, ‘अमित शाह इस मामले में काफी एक्सपीरियंस हैं. वह जानते हैं कि राजनीतिक दल को किस तरह तोड़ा और जोड़ा जाता है. हमने इसकी झलक कई राज्यों में देखी है, फिर चाहे वो गोवा हो या फिर कर्नाटक’.

Kapil Sibal, Congress on Amit Shah’s remarks on President’s Rule in Maharashtra: Amit Shah is very experienced as far as these matters are concerned. He knows how to break & how to unite political parties, we have seen glimpses of it in several states – be it in Goa or Karnataka. pic.twitter.com/ErcucKQGbg— ANI (@ANI) November 14, 2019

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद विपक्ष की ओर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा गया था. शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने आरोप लगाया था कि उन्हें सरकार बनाने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला है और राज्यपाल के द्वारा काफी जल्दी राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है.

अमित शाह ने क्या दिया था बयान?

इसी मसले पर बुधवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बयान जारी किया था. अमित शाह ने कहा था कि चुनाव नतीजे आने के बाद राज्यपाल की ओर से 18 दिनों का समय सरकार बनाने के लिए दिया गया, लेकिन कोई भी दल बहुमत साबित नहीं कर पाया. फिर चाहे भारतीय जनता पार्टी ही क्यों ना हो.

उन्होंने कहा कि विपक्ष के द्वारा राज्यपाल या केंद्र सरकार पर आरोप लगाना गलत है. अगर आज भी महाराष्ट्र में किसी दल या गठबंधन के पास बहुमत है तो वह राज्यपाल के पास जा सकता है. कपिल सिब्बल के बारे में अमित शाह ने कहा था कि कपिल सिब्बल जैसे वकील आरोप लगाते हैं कि उनसे मौका छीन लिया गया, ये बचकानी बातें हैं. हम सिंगल लार्जेस्ट पार्टी थे. हम अकेले सरकार नहीं बना सकते थे, इसलिए हमने मना कर दिया.

Leave a Comment