मध्यप्रदेश : मंदसौर गोली कांड की फिर होगी जाँच, गृहमंत्री बाला बच्चन ने दिए संकेत

भोपाल। प्रदेश गृहमंत्री का पद संभालते ही बाला बच्चन ने काम को लेकर गंभीरता दिखाई है, गृहमंत्री बच्च ने कहा कि सरकार मंदसौर गोलीकांड, पेटलावाद विस्फोट और बालाघाट पटाखा फैक्ट्री मामले की जांच करा सकती है।

बाला बच्चन ने कहा कि सरकार ने इन मुद्दों को बड़े जोर-शोर से सदन में उठाते रहे हैं, हालांकि तत्कालीन बीजेपी सरकार ने मंदसौर और पेटलावाद हादसे की न्यायायिक जांच के आदेश दिए थे। लेकिन दोनों ही रिपोर्ट अभी सार्वजनिक नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि जरूरत महसूस हुई तो सरकार इन मामलों की फिर जांच कराई जाएगी।

जिसके लिए वह जल्द मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ चर्चा करेंगे, बाला बच्चन ने बुधवार को गृहमंत्री पद कार्यभार संभाला लिया है। जिसके बाद उन्होंने काम को लेकर गंभीरता दिखाई। गौरतलब है कि मंदसौर में किसानों के आंदोलन के दौरान हुई पुलिस फायरिंग में छह किसानों की मौत हो गई थी। जहां सियासी ऊबाल के बाद तत्कालीन सरकार ने मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए थे। वहीं पेटलावट विस्फोट मामले की भी न्यायिक जांच हुई थी, इस हादसे में 79 लोगां की मौत हो गई थी. वहीं छिंदवाड़ा की पटाखा फैक्ट्री में 23 लोगों की मौत हुई थी।

Leave a Comment