BJP उम्मीदवारों की लिस्ट : आडवाणी का टिकट कटा, अमित शाह पहली बार लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी, इस सूची में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का नाम नहीं है, आडवाणी गुजरात के गांधीनगर से 1998 से चुनाव लड़ते रहे हैं, इस सीट पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ेंगे। पहली बार है जब अमित शाह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, बीजेपी ने पहली सूची में लगभग 30 मौजूदा सांसदों को टिकट देने से इनकार कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे, गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुरानी सीट लखनऊ से लड़ेंगे जबकि नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी होंगे। स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी, ईरानी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुकाबले में होंगे। उम्मीदवारों पर फैसला 16 मार्च, 19 मार्च और 20 मार्च को हुई बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक लिया गया।

गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) से डॉ. महेश शर्मा, मुज्जफरनगर से संजीव बालियान, गजियाबाद से वी के सिंह, बागपत से सत्यपाल सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट दिया गया है. उन्नाव से साक्षी महाराज को टिकट दिया गया है, केन्द्रीय मंत्री कृष्णा राज की जगह अरुण सागर को शाहजहांपुर से बीजेपी उम्मीदवार बनाया गया। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश से अपने 28 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की और शाहजहांपुर से सांसद कृष्णा राज और आगरा से सांसद रामशंकर कठेरिया समेत छह मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिये गये।

Leave a Comment