प्रयागराज : तीसरी बार फिर कुंभ मेले में लगी बड़ी आग, लाखों की संपत्ति का हुआ नुकसान

नई दिल्ली। कुंभ मेला शुरू हुए अभी 1 हफ्ता ही हुए हैं लेकिन आग को लेकर लापरवाही यहां प्रशासन के लिए चुनौती बनी हुई है। पिछले एक हफ्ते में यहां तीन बार बड़ी आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं। जिसके चलते लाखों की संपत्ति का नुकसान उठाना पड़ा है।

शनिवार को एक बार फिर कुंभ मेला परिसर में आग लग गई। यह आग कुंभ मेला परिसर में मौजूद एक कैंप में पानी गर्म करने की इमर्शन रॉड के ज्‍यादा गर्म होने जाने के चलते लगी। हालांकि गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं मिली है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार आग शाम को करीब 6 बजे लगी। फायर कर्मियों ने मुस्‍तैदी दिखाते हुए कुछ ही मिनट में आग पर काबू पा लिया। पुलिस के मुताबिक इस आग के चलते टेंट और इसमें रखा कुछ फर्नीचर जल गया है। अधिक नुकसान की खबर नहीं है। इससे पहले कुछ दिन पूर्व 16 जनवरी को स्‍वामी वासुदेवानंद के कैंप में लंगर के लिए खाना बनाते वक्‍त आग लग गई थी।

जिसकी वजह से टैंट बुरी तरह से क्षतिगस्‍त हो गया था। इस हादसे में एक लाख रुपए के नुकसान का अनुमान जताया गया है। दूसरी ओर 14 जनवरी को ही कुंभ मेला परिसर के सेक्‍टर 13 में मौजूद दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई थी। इस हादसे में कई सारे टैंट जल गए थे। बताया जा रहा है कि यहां आग कुकिंग गैस के सिलेंडर के फटने के चलते लगी थी।

Leave a Comment