केरल विमान हादसा: मृतकों के परिजनों को 10 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख का मुआवजा

कोझिकोड:  केरल के करिपुर एयरपोर्ट पर शुक्रवार शाम एअर इंडिया का विमान लैंडिंग के वक्त रनवे से फिसलकर 35 फीट नीचे खाई में गिर गया। गिरते ही 2 हिस्सों में टूट गया और दीवार से टकरा गया। वंदे भारत मिशन के तहत यह फ्लाइट AXB-1344 दुबई से कोझीकोड पहुंची थी। मृतकों का आंकड़ा 21 हो गया है। इनमें दोनों पायलट भी शामिल हैं।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने केरल विमान हादसे पर मुआवजे का ऐलान किया है. जानकारी के मुताबिक, मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये और मामूली चोटों वालों को 50,000 रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

कोझिकोड में हुए में मरने वालों की संख्या 18 हो गई है और 127 लोग घायल हैं. एयर इंडिया का विमान शुक्रवार शाम को कोझिकोड हवाई पट्टी से फिसल कर खाई में गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया. कोझिकोड एयरपोर्ट पर रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है और घायलों का अस्पलात में इलाज चल रहा है.  

1. कोझिकोड हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों की जांच करने गई नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) की एक टीम ने विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया है. ब्लैक बॉक्स फ्लाइट डेटा के अलावा पायलटों के बीच हुई बातचीत और साथ ही साथ उनके और एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर के बीच हुए संवाद को रिकॉर्ड करता है.

Leave a Comment