करतारपुर में मेरे दोस्त के योगदान को कोई नकार नहीं सकता : सिद्धू

कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान पहुंचे हैं. उनका ये दौरा फिर विवादों में है. श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ की है.

उन्होंने कहा कि विभाजन के बाद ये पहली बार हुआ है जब सीमाएं समाप्त कर दी गई हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरे दोस्त इमरान खान के योगदान को कोई नकार नहीं सकता. मैं पीएम मोदी को भी इसके लिए धन्यवाद देता हूं.

मुख्य अतिथि के तौर पर करतापुर साहिब पहुंचे सिद्धू ने कहा कि मैं मोदी जी को भी धन्यवाद देता हूं. यह मायने नहीं रखता है कि राजनीतिक रूप से अलग रुख रखते हैं, यह भी मायने नहीं रखता है कि मैं गांधी परिवार के प्रति प्रतिबद्ध हूं. मैं मुन्ना भाई MBBS स्टाइल में मोदी साहेब को प्यार भेजता हूं.

इससे पहले, भारतीय सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोले जाने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की भावनाओं का आदर करने के लिए पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को धन्यवाद दिया. पीएम मोदी ने कहा कि गुरु नानक देव की 550वीं जयंती से पहले करतारपुर साहिब कॉरिडोर के खुलने से दोहरी खुशी हुई है.

प्रधानमंत्री मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के उद्घाटन से पहले अपने संबोधन में कहा कि अब गुरुद्वारा दरबार साहिब की यात्रा करना आसान होगा. यह पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे से पाकिस्तान की सीमा में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा को जोड़ता है. पीएम मोदी ने कॉरिडोर के निर्माण से जुड़े सभी लोगों का आभार व्यक्त किया.

Leave a Comment