कमलनाथ जी मिले PM मोदी से: बाढ़ के बाद हुये नुक़सान और प्रदेश के विकास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कमलनाथ जी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाक़ात की। मुलाकात के दौरान उन्होंने राज्य में बाढ़ से हुई तबाही पर चर्चा की है। कमलनाथ ने राज्य में बाढ़ से हुए नुकसान पर एक सर्वे रिपोर्ट भी केंद्र सरकार को सौंपी है। वहीं पीएम मोदी ने भी इस बात का आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार प्रदेश को हरसंभव मदद देगी।

दरअसल, मुख्यमंत्री कमलनाथ मध्यप्रदेश में बाढ़ से हुई तबाही के बाद पहली बार पीएम से मिले हैं। चर्चा के बाद कमलनाथ ने कहा है कि ‘मध्यप्रदेश में केंद्र सरकार दोबारा सर्वे करवाएगी। पीएम मोदी ने पूरे मामले को लेकर गंभीरता दिखाई है, साथ ही उन्होंने हर संभव मदद का भरोसा दिया है। मैंने अपनी तरफ से पीएम को सर्वे रिपोर्ट सौंप दी है’। कमलनाथ ने केंद्र सरकार से बाढ़ के लिए 16 हजार करोड़ रुपये की राहत पैकेज की मांग की है। हालांकि केंद्रीय टीम के सर्वे के बाद ही पता चल पाएगा कि केंद्र सरकार मध्यप्रदेश को कितना राहत पैकेज देती है।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में इस वर्ष भारी बारिश के कारण काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। खास तौर पर मंदसौर नीमच मुरैना भिंड और चंबल के कुछ क्षेत्रों की फसलें तो पूरी तरह से खराब हो गई हैं। जिसके चलते विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के लोग भी मुआवजे की मांग कर रहे हैं। जिसके चलते राज्य की कमलनाथ सरकार ने केंद्र की मोदी सरकार से मदद की मांग की है। हालांकि मुख्यमंत्री कमलनाथ से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पीएम मोदी को चिट्ठी लिख कर मुआवजे की बात कर चुके हैं।

Leave a Comment