जबलपुर में कमलनाथ कैबिनेट की बैठक : 2 मार्च तक होगा 25 लाख किसानों का कर्जा होगा माफ

जबलपुर। मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद पहली बार आज जबलपुर में कमलनाथ कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री और कैबिनेट के साथियों ने पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने साफ कर दिया कि प्रदेश की जनता को दिए गए सारे वचन सरकार पूरा करेगी। उन्होंने प्रदेश की पूर्व सरकार पर निशाना साधा और दो टूक शब्दों में कहा कि 55 दिन में सब बदलना मुमकिन नहीं। हमें बेरोजगारी में नंबर वन वाला मध्य प्रदेश मिला था। किसानों की आत्महत्या में नंबर वन वाला एमपी हमें सौंपा गया था। इसके बाद भी हम प्रदेश को तरक्की की राह पर ले जाने में जुटे हुए हैं।

किसानों की कर्ज माफी पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि, “हमारी सरकार 2 मार्च तक 25 लाख किसानों का कर्जा माफ करेगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि 53 लाख किसानों में से कर्ज माफी के लिए 25 लाख की बैंक से जुड़ी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।”

कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम कमलनाथ ने बताया कि सरकार कृषि क्षेत्र को लेकर गंभीर है। इसलिए कर्ज माफ करने के लिए जय किसान ऋण मुक्ति योजना शुरू की। इतना ही नहीं कृषि क्षेत्र को लेकर सरकार एक दीर्घकालिक योजना बनाए रही है। इसके लिए सभी जिलों की समीक्षा की जाएगी। इतना ही नहीं प्रदेश में निवेश की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए उन्होंने रोडमैप दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी निवेश नीति के तहत 19 फरवरी को भोपाल में बैठक बुलाई है।

Leave a Comment