मध्यप्रदेश : जीतू पटवारी का तंज, कहा – शिवराज सिंह जी अच्छे इंसान, लेकिन…..

भोपाल। मध्यप्रदेश की सियासत अब बदल चूँकि है। विपक्ष अब सत्ता में आ गया है और सत्ता अब विपक्ष में चली गई है। कल मध्यप्रदेश पर राज करने वाले शिवराज सिंह चौहान अब पूर्व मुख्यमंत्री हो गए है।

सत्ता परिवर्तन के साथ साथ अब बयान बजी में भी बदलाव आ गया है। विगत दिनों पूर्व मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी बुधनी विधानसभा की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा था कि उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं क्योंकि, टाइगर अभी जिंदा है।

शिवराज सिंह चौहान के इस बयान पर दिग्विजय सिंह के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक जीतू पटवारी ने तज कसा । पटवारी ने कहा कि शिवराज सिंह जी अच्छे इंसान हैं फिर वो दूसरी प्रजाति में क्यों जाना चाहते हैं। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने कहा था कि टाइगर (शिवराज) के नाखून और दांत तो निकल चुके हैं। वैसे भी संकटग्रस्ट प्रजाति के टाइगर के संरक्षण की जवाबदारी अब हमारी (नवगठित कांग्रेस सरकार) है।

राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद मंत्रिमंडल को लेकर गहमागहमी मची हुई है। इस बीच कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी चुनाव जीतने के बाद पहली बार मीडिया से खुलकर बातचीत की। मंत्रिमंडल में स्थान मिलने को लेकर सवाल पूछे जाने पर जीतू पटवारी ने कहा कि इसका फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे। मैंने अपने मन की बात राहुल गांधी तक पहुंचा दी है।

जीतू पटवारी ने कहा कि पार्टी ने उन्हें जो काम दिया है, अब तक उन्होंने उसे ईमानदारी के साथ निभाया है। इसके अलावा पटवारी ने इस बात की पैरवी की है, कि इंदौर को स्वच्छता सर्वेक्षण में तीसरी बार भी नंबर एक पर आना चाहिए। इसके लिए इंदौर नगर निगम के साथ ही कांग्रेस सरकार भी पूरा सहयोग करेगी। उन्होंने अधिकारियों को अनुशासन में रहकर काम करने की हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी अधिकारी पर बदले की भावना से कार्रवाई नहीं की जाएगी।

Leave a Comment