IPL 2020 : KKR ने बदला अपना गेंदबाज़ी कोच और इस महान बल्‍लेबाज को बनाया मेंटॉर

कोलकाता :
इंडियन प्रीमियर लीग (Ipl)(indian premier league) की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (kkr) (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल (IPL 2020) की तैयारी शुरू कर दी है. अभी से कोच और मेंटोर बनाए जाने लगे हैं. केकेआर ने अब आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेविड हसी को अपना मेंटॉर नियुक्त किया है, जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व गेंदबाज काइल मिल्स को गेंदबाजी कोच बनाया है. हसी और मिल्स दोनों टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कलम के साथ मिलकर काम करेंगे. मैक्कलम को भी हाल ही में कोलकाता ने अपना मुख्य कोच नियुक्त किया था.

फ्रेंचाइजी के मुख्य कार्यकारी अधिकार (CEO) (Chief executive officer) वैंकी मैसूर ने इस पर कहा कि हसी और मिल्स का नाइट राइडर्स परिवार में स्वागत है. वह अपने साथ अच्छा खासा पेशेवर अनुभव लेकर आएंगे. हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि उनका अनुभव नाइट राइडर्स की टीम और उसकी अकादमी के लिए बेहद काम आएगा.”

हसी ने अलग-अलग देशों की लीगों और अंतरराष्‍ट्रीय मैचों को मिलाकर कुल 300 T-20 मैच खेले हैं. हसी साथ ही 2008-10 में कोलकाता के लिए खेल चुके हैं. वहीं मिल्स ने न्यूजीलैंड के लिए 19 टेस्ट मैच, 170 वनडे और 42 T-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 44, 240 और 43 विकेट लिए हैं. वह वनडे में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दो बार खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने इससे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया था. मैक्कलम आईपीएल के पहले सीजन में कोलकाता के लिए खेले थे. उन्होंने आईपीएल के पहले ही मैच में कोलकाता की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 158 रनों की तूफानी पारी खेली थी. मैक्कलम इसके अलावा कैरिबियन प्रीमियर लीग (cpl) की टीम त्रिनिबागो नाइट राइडर्स से भी जुड़े हुए थे. वह इससे 2016 और 2018 के दौरान टीम का हिस्सा भी थे.

Leave a Comment