कांग्रेस नेता हुड्डा ने किया सरकार बनाने का दावा, कहा- हवा पलट गई है

हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़ा दावा किया है. हुड्डा का कहना है कि उन्हें लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है और वह अगली सरकार बनाएंगे. इसके साथ ही नेता विपक्ष हुड्डा ने बीजेपी पर 2014 में किए गए वादे पूरे नहीं करने का आरोप भी लगाया है.

हुड्डा ने बड़ौदा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, ”हवा पलट गई है. कांग्रेस को राज्य में भारी समर्थन मिल रहा है और वह अगली सरकार बनाने जा रही है.” उन्होंने महमूदपुर और निर्वाचन क्षेत्र के अन्य गांवों में भी लोगों को संबोधित किया.

हुड्डा ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से पार्टी को मजबूत करने की अपील की. उन्होंने कहा, ”हर सीट मायने रखती है. बड़ौदा मेरा गढ़ है. हमें इस बार बड़े अंतर से यहां जीत हासिल करनी चाहिए.” हुड्डा ने बड़ौदा से पार्टी उम्मीदवार श्रीकृष्ण हुड्डा के समर्थन में वोट मांगते हुए प्रचार किया. श्रीकृष्ण हुड्डा के सामने पहलवान से नेता बने भाजपा उम्मीदवार योगेश्वर दत्त की चुनौती है.

बीजेपी पर वादे ना पूरे करने का आरोप लगाया

हुड्डा ने आरोप लगाया कि राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार की हकीकत सामने आ गई है क्योंकि उसने लोगों से केवल झूठे वादे किए हैं. हुड्डा ने कहा, ”बीजेपी पहले चुनावों में किए गए वादे पूरा करने में नाकाम रही.”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बीजेपी के घोषणा पत्र पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ”नए वादे करने से पहले, उन्हें यह बताना चाहिए कि उन्होंने पहले किए गए अपने कितने वादों को पूरा किया है.”

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी की जन विरोधी नीतियों के कारण पिछले पांच साल में किसान, सरकारी कर्मचारी, अन्य कर्मी, कारोबारी और युवा पिछले पांच साल में परेशान हुए हैं. हुड्डा ने कहा, ”लोग कुछ न करने वाली इस सरकार से छुटकारा पाना चाहते हैं.”

उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र के बारे में कहा, ”यदि हम सत्ता में आते हैं तो हम सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ करेंगे.” हुड्डा ने सरकार बनाने का दावा करते हुए बिजली के बिल आधे किए जाने और बुजुर्गों को 5100 रुपए प्रति माह पेंशन देने का वादा भी किया.

Leave a Comment