एचएस फुल्का ने तोडा AAP से नाता, अरविन्द केजरीवाल को सौंपा इस्तीफ़ा

नई दिल्ली। लोकभा चुनाव से पहले इस्तीफे का दौर शुरू हो चुका है। पंजाब में आम आदमी पार्टी को झटका लगा है। आप के वरिष्ठ नेता और वकील एचएस फुल्का ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है। इस बात की जानकारी फुल्का ने ट्विटर पर दी।

वरिष्ठ वकील फुल्का ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को उन्होंने इस्तीफ़ा दे दिया है। इस मामले पर फुल्का ने ट्वीट किया, ‘मैंने आप से इस्तीफ़ा दे दिया है और मुख्यमंत्री केजरीवाल को इस्तीफ़ा सौंप दिया है। उन्होंने मुझे पार्टी से इस्तीफ़ा देने के लिए मना किया है लेकिन मैंने इस पर जोर दिया।’

एचएस फुल्का ने जानकारी दी कि वह कल शाम चार बजे दिल्ली के प्रेस क्लब में पार्टी छोड़ने के कारण और भविष्य की योजनाओं के बारे में बताएंगे। एचएस फुल्का पिछले 35 सालों से एचएस फुल्का 1984 सिख-विरोधी दंगा पीड़ितों के लिए लड़ रहे है। फुल्का जनवरी 2014 में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे।

फुल्का 2014 लोक सभा चुनाव में लुधियाना से लड़े थे , लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू से हार गए थे। मालूम हो कि आप से जुड़ने के बाद कई लोग इस्तीफ़ा दे चुके हैं। उल्लेखनीय है कि साल 2015 में दिल्ली में केजरीवाल सरकार के गठन के बाद AAP के संस्थापक सदस्य योगेन्द्र यादव, प्रशांत भूषण और शाजिया इल्मी, आशुतोष भी पार्टी से नाता तोड़ चुके हैं।

Leave a Comment