MP के 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, देश के इन हिस्सों में भारी बारिश होने का अनुमान

नई दिल्ली. दिल्ली में गुरुवार को मौसम की सबसे अच्छी बारिश हुई. वहीं मध्य प्रदेश के 15 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मुंबई, रायगढ़ और पालघर में भी खूब बारिश हुई. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पश्चिम बंगाल के तट के पास बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है.

दिल्ली में गुरुवार को इस मानसून (Monsoon In India) की सबसे अच्छी बारिश हुई, मुंबई और आसपास के इलाकों में भी मूसलाधार बारिश हुई. मौसम विभाग की मानें तो बारिश का यह सिलसिला अगले दो-तीन दिन तक पूरे देश में जारी रहेगा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Rains) में मूसलाधार बारिश के कारण एक कच्चे मकान की दीवार गिरने से एक परिवार के दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए. मध्य प्रदेश के आठ जिलों में मौसम विभाग ने शुक्रवार की सुबह तक बहुत भारी बारिश के अनुमान को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने पूर्वनुमान में बताया है कि देश के ज्यादातर हिस्सों में अगले दो-तीन दिन भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट के पास बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं के कारण देश के ज्यादातर हिस्सों में अगले दो दिन तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.

Leave a Comment