स्वास्थ्य मंत्री चौधरी भी संक्रमित, महिला प्रोफेसर सहित 4 लोगों की मौत

भोपाल. स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी और उनके पीए जीएल साहू कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वे चिरायु में भर्ती हैं। इनके साथ ही रविवार को 161 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। उधर, सोहागपुर भाजपा विधायक विजयपाल सिंह भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9939 हो गई है। गीतांजलि गर्ल्स कॉलेज के एक प्रोफेसर की इलाज के दौरान मौत हो गई। उनके संक्रमित होने की आशंका जताई गई है। शहर में तीन और लोगों की कोरोना से मौत हुई। अब तक से मरने वालों की संख्या बढ़कर 273 हो गई है।

रात में बुखार आया, सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव
बताया गया है कि स्वास्थ्य मंत्री शनिवार शाम को रायसेन से लौटे थे। रात में उनको गले में खरास और बुखार सांस लेने में तकलीफ हुई थी। इसके बाद मेडिकल टीम ने उनके घर पहुंचकर ट्रूनोट प्रणाली से मंत्री चौधरी और उनकी पत्नी डॉ. नीरा चौधरी का सैंपल लिया था। जिसमें मंत्री की रिपोर्ट पॉजिटिव और उनकी पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई। मंत्री को इलाज के लिए चिरायु अस्पताल में भर्ती किया गया है।
हमीदिया अधीक्षक की पत्नी भी पॉजिटिव
इधर, हमीदिया अस्पताल अधीक्षक डॉ. आईडी चौरसिया की पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनको इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनको शनिवार को बुखार आया था। रविवार को जांच में कोरोना की पुष्टि होने पर दोपहर में ही भर्ती किया गया।
प्रोफेसर की मौत, कोरोना की आशंका
कुम्हारपुरा शाहजहानाबाद निवासी 58 वर्षीय डॉ. मुवीन खान गीतांजलि गर्ल्स कॉलेज में कॉमर्स के प्रोफेसर थे। उनके सहकर्मियों ने बताया कि उनको एक अगस्त से बुखार के साथ ही सांस लेने में भी तकलीफ थी। वे घर पर रहकर ही अपना इलाज करा रहे थे। तबियत में सुधार नहीं होने पर और सांस लेने में तकलीफ बढ़ने पर घर ही ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया था। करीब दो हफ्ते पहले परिजनों ने उनको फतेहगढ़ स्थिति एविसेन्ना मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। जहां इलाज के दौरान रविवार दोपहर उनकी मौत हो गई।
इसलिए कोरोना की आशंका
बताया गया है ईद से पहले डॉ. मुवीन खान के बड़े भाई की मौत हुई थी। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनको इलाज के लिए चिरायु अस्पताल में भर्ती किया गया था। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि डॉ. मुवीन खान की कोरोना जांच हुई थी या नहीं। अगर जांच हुई थी तो रिपोर्ट निगेटिव आई या पॉजिटिव।
यहां मिले पॉजिटिव मरीज
रविवार को सबसे ज्यादा 17 मरीज बैरागढ़ स्थित ईएमई सेंटर में मिले हैं। इनके अलावा गांधी मेडिकल कॉलेज के एच ब्लॉक में रहने वाली दो डॉक्टर के साथ ही सीबीआई कॉलोनी चार इमली के तीन, कोटरा के चार, अरेरा कॉलोनी की चार समेत शहर के अलग-अलग इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

Leave a Comment