हरियाणा विधानसभा चुनाव: बची 12 सीटों पर आज उम्मीदवारों का ऐलान करेगी BJP

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी आज बची हुई 12 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी. बीजेपी ने 90 विधानसभा सीटों में से 78 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. बची 12 सीटों पर आज देर शाम तक पार्टी घोषणा कर देगी. आज दिन में हरियाणा की कोर ग्रुप की बैठक होगी. उसके बाद देर शाम बीजेपी की बाकी बचे प्रत्याशियों की लिस्ट आ जाएगी.

12 सीटों में तीन सीटें ऐसी हैं जो गुरुग्राम संसदीय क्षेत्र में आती हैं जहां से राव इंद्रजीत सांसद हैं. राव इंद्रजीत अपनी बेटी आरती राव को रेवाड़ी से टिकट दिलाना चाहते थे लेकिन आलाकमान के मना करने के बाद उनकी नाराजगी के चलते अभी तक उनके प्रभाव वाले इन 3 सीटों पर फैसला नहीं हो पाया था.

दक्षिण हरियाणा की रेवाड़ी गुरु राम और कोसली सीट

इसमें दक्षिण हरियाणा की रेवाड़ी, गुरुग्राम और कोसली है. गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल पिछले चुनाव में सबसे अधिक वोटों से चुनाव जीते थे लेकिन इस बार वह राव इंद्रजीत के साथ खड़े होकर आलाकमान से टकरा गए हैं. उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर पार्टी आलाकमान को कटघरे में खड़ा कर दिया. लेकिन कल राव इंद्रजीत ने पार्टी संगठन महासचिव बीएल संतोष और हरियाणा के चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात कर मामला सुलझा लिया. पार्टी 3 सीटों में से किसी एक सीट पर उनकी पसंद का उम्मीदवार उतार सकती है.

अंबाला जिले की नारायणगढ़ सीट.

वहीं बीजेपी के अंबाला जिले के नारायणगढ़ से भी उम्मीदवार का ऐलान नहीं हुआ है. यहां से सांसद नायब सैनी अपनी पत्नी के लिए टिकट मांग रहे हैं. उनकी पत्नी ने तो कई दिनों से चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है. हालांकि पार्टी ने इनसे भी बात करके मामला सुलझा लिया है. बाकी सीटों के लिए भी पार्टी ने बात करके मामले को सुलझा लिया है. पार्टी को अब बची सीटों की घोषणा करने में कोई परेशानी नहीं लग रही है इसलिए आज शाम बची हुई सीटों का ऐलान होगा.

Leave a Comment