ENGvsNZ: विलियम्सन और टेलर ने जमाया शतक, न्यूजीलैंड जीता सीरीज, अब होगा ऑस्ट्रेलिया से आमना-सामना

हैमिल्टन: मेजबान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन और रॉस टेलर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन शानदार शतक जमाए. केन विलियम्सन ने 104 और रॉस टेलर ने 105 रन की नाबाद पारी खेली. न्यूजीलैंड ने इन शतकों की बदौलत दूसरा टेस्ट मैच आसानी से ड्रॉ करा लिया. इसके साथ ही उसने दो मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली. उसने पहले मैच में इंग्लैंड को पारी के अंतर से हराया था.

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट हैमिल्टन में खेला गया. न्यूजीलैंड ने मैच में सबसे पहले बैटिंग की. उसने पहली पारी में 375 रन बनाए. इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 476 रन ठोक डाले. इस तरह उसे न्यूजीलैंड पर 101 रन की बढ़त मिली. मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिए थे. तब वह इंग्लैंड के स्कोर से सिर्फ पांच रन पीछे था.

मैच के पांचवें दिन मंगलवार को कप्तान केन विलियम्सन और रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड की पारी आगे बढ़ाई. ये दोनों ही बल्लेबाज जमकर खेले और इंग्लैंड को विकेट के लिए तरसा दिया. केन और रॉस ने तीसरे विकेट के लिए 213 रन की साझेदारी की और न्यूजीलैंड का स्कोर 241/2 पर पहुंचा दिया. इंग्लैंड की टीम पांचवें दिन पहले और दूसरे सत्र में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सकी. विलियम्सन ने टेस्ट करियर का 22वां और टेलर ने 20वां शतक बनाया.

टी-ब्रेक के समय न्यूजीलैंड का स्कोर 241/2 था. यह तय हो चुका था कि अब मैच का नतीजा नहीं निकलेगा. इसके बाद दोनों टीमों के कप्तान केन विलियम्सन और जो रूट ने मैच ड्रॉ खत्म करने पर सहमत हो गए. इस कारण मैच का आखिरी सत्र नहीं खेला गया. मैच में 226 रन की पारी खेलने वाले जो रूट (Joe Root) को मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैन ऑफ द सीरीज का खिताब नील वैगनर को मिला. उन्होंने सीरीज की तीन पारियों में 13 विकेट झटके.

अब न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आएगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत में वनडे सीरीज खेलेगी. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से पहले वेस्टइंडीज से सीरीज खेलेगी. भारत-विंडीज सीरीज का पहला मैच छह दिसंबर को खेला जाएगा.

Leave a Comment