राज्यसभा में कोरोना पर चर्चा, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सरकार पर बोला हमला

कोरोना वायरस महामारी के बीच सोमवार से 18 दिनों के मानसून सत्र की शुरुआत हो चुकी है। आज सत्र का तीसरा दिन है। आयुर्वेद शिक्षण और अनुसंधान संस्थान बिल, 2020 आज राज्यसभा से पास हो गया। माना जा रहा है कि सदन में आज कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है। वहीं, सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राज्यसभा में बयान देंगे। वहीं, कोरोना वायरस पर बहस के दौरान कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। बता दें कि ऊपरी सदन की कार्यवाही सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक चलेगी तो लोकसभा की कार्यवाही तीन बजे से शाम के सात बजे तक जारी रहेगी।

लॉकडाउन पर कांग्रेस ने घेरा
कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने राज्यसभा में कहा, कल, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस निर्णय (लॉकडाउन) ने लगभग 14 से 29 लाख कोविड-19 मामलों और 37,000-78,000 मौतों को रोका। सदन को सूचित किया जाना चाहिए कि हम किस वैज्ञानिक आधार पर इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं।

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद हुई आतंकी घटनाओं को लेकर गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने एक लिखित जवाब में सदन को बताया कि पांच अगस्त 2019 के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई है। पांच अगस्त, 2019 से पहले 455 आतंकी घटनाएं हुईं। वहीं, पांच अगस्त, 2019 से लेकर 9 सितंबर, 2020 तक केवल 211 आतंकी घटनाएं हुईं। गृह राज्य मंत्री ने बताया कि इस दौरान देश के भीतरी इलाकों में कोई बड़ा आतंकी हमला नहीं हुआ। 

Leave a Comment