दिल्ली से लौटे मुख्यमंत्री शिवराज, कमलनाथ बोले- अभी सौदा हो रहा है

  • दो दिन के दिल्ली दौरे के बाद राजधानी वापस आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, कहा- अभी विभागों के बंटवारे पर होमवर्क करेंगे।
  • पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उज्जैन में कहा- ये सौदे की सरकार है, सौदे से मंत्रिमंडल बना, विभागों के बंटवारे पर भी सौदा हो रहा।

शिवराज मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे में एक-दो दिन का समय और लग सकता है। मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह दो दिन के दिल्ली दौरे के बाद राजधानी वापस आ गए। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के विभागों के बंटवारे पर अभी एक-दो दिन का होमवर्क करेंगे। इसके बाद बंटवारा हो जाएगा। इधर, विभागों के बंटवारे में देरी पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उज्जैन में तंज कसा। उन्होंने कहा कि ये सौदे की सरकार है, सौदे से मंत्रिमंडल बना है और विभागों के बंटवारे पर भी सौदा हो रहा है।

यहां अटका मामला

बताया जा रहा है कि सिंधिया अपने खेमे के मंत्रियों के लिए वजनदार विभाग चाहते हैं। दिल्ली में दो दिन की मशक्कत के बाद भी यह तय नहीं हो सका कि भाजपा के पास कौन से विभाग रहेंगे और सांसद सिंधिया खेमे में क्या जाएगा? बताया जा रहा है कि ज्यादा झगड़ा नगरीय विकास, पीडब्ल्यूडी, राजस्व, स्वास्थ्य, परिवहन, जल संसाधन, पीएचई, वाणिज्यिक कर, आबकारी, स्कूल शिक्षा और महिला एवं बाल विकास विभाग को लेकर है। बताया जा रहा है कि हाईकमान ने विभागों की सूची भी अपने पास रख ली है। इसके बाद प्रदेश संगठन से भी पूछा गया। देर रात तक सहमति नहीं बनी तो मंगलवार को प्रस्तावित कैबिनेट की बैठक ही निरस्त कर दी गई।

शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा- मध्य प्रदेश में भाजपा तीन खेमों में बंट गई है

https://twitter.com/ShatruganSinha/status/1280353441185959937?s=20

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश सरकार में पहले मंत्रिमंडल और फिर विभागों के बंटवारे में देरी पर तंज कसा है। सिन्हा ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा- मध्य प्रदेश में भाजपा तीन खेमों में बंट गई है। पहला- महाराज, दूसरा- नाराज और तीसरा- शिवराज।

अभी तक नहीं बंटा विभाग

2 जुलाई को मंत्रिमंडल विस्तार 5 दिन बाद विभागों के बंटवारे में पेंच फंसा है। शिवराज दिल्ली से वापस भोपाल आ गए हैं। उन्होंने कहा है कि अभी और होमवर्क होना बाकी है। इधर, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सौदा हो रहा है। सौदे से सरकार बनी, सौदे से मंत्रिमंडल बना और सौदे से ही विभाग बंटेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता सब देख रही है और उन्हें उम्मीद है कि वह ऐसे लोगों को सबक सिखाएगी।

Leave a Comment