चुनाव आयोग से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और BJP पर की कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल आज फिर एक बार चुनाव आयोग पहुंचा और कुछ मुद्दों को लेकर कमीशन से शिकायत की. कांग्रेस की तरफ से वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने जानकारी दी कि पांच मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने इलेक्शन कमीशन से शिकायत की है। अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि जो पांच मुद्दे उठाए गए उन पर आयोग ने आश्वस्त किया कि कुछ मुद्दों पर कार्रवाई चल रही है बाकी मामलों में भी कार्रवाई होगी।

अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया कि रेलवे टिकट पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर की शिकायत की गई है. आयोग ने इस कार्रवाई शुरू कर दी है। कर्नाटक में प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर से उतारे गए कथित रहस्यमयी बक्से की शिकायत की गई। प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ के बयानों की शिकायत की थी। इसके बाद आयोग ने कड़ी कार्रवाई की, लेकिन अमित शाह और प्रधानमंत्री पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. मांग की गई कि इन पर भी कार्रवाई हो क्योंकि इनके बयानों से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है। करूर के कांग्रेस उम्मीदवार ने शिकायत की कि स्थानीय प्रशासन द्वारा उन्हें प्रचार नहीं करने दिया जा रहा, इसकी जांच की मांग की गई। राहुल गांधी पर हिमाचल बीजेपी के नेता सतबीर के बयान की शिकायत की, गटर के स्तर के बयान पर तीन दिन हो गए बीजेपी ने कोई कार्रवाई नहीं की और माफी तक नहीं मांगी, सतबीर पर प्रतिबंध की मांग की गई।

इसके अलावा अभिषेक मनु सिंघवी से जब पूछा गया कि नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर उनका क्या कहना है तो उन्होंने कहा कि बयान नहीं सुना लेकिन जैसा बताया जा रहा है उनमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है, अगर कुछ गलत होगा तो चुनाव आयोग संज्ञान लेगा। बंगाल में बांग्लादेशी एक्टर द्वारा प्रचार के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे इसके नियमों के विषय में ठीक जानकारी नहीं है, वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता शकील अहमद के इस्तीफे और उनके नामांकन पर उन्होंने कहा कि अभी नाम वापसी की तारीख दूर है, लखनऊ में साझा उम्मीदवार के सवाल पर अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि अभी तो पूनम सिन्हा को समाजवादी पार्टी की तरफ से टिकट का एलान नहीं हुआ है, आगे देखेंगे क्या होता है।

Leave a Comment