देहरादून : मेजर चित्रेश की अंतिम विदाई में उमड़ी भीड़, लोगों ने लगाए ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे

देहरादून। भारत-पाक सीमा पर नियंत्रण रेखा के करीब आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए मेजर चित्रेश का अंतिम संस्कार आज देहरादून में हो रहा है। मेजर चित्रेश बिस्ट की अंतिम विदाई में देहरादून में जनसैलाब उमड़ पड़ा। लोगों ने ‘अमर रहे’, ‘भारत माता की जय’, पाकिस्तान मुर्दाबाद जैसे नारे लगाए। उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी पहुंचे हैं।

मेजर का पार्थिव शरीर रविवार दोपहर सेना के विशेष विमान से दून पहुंचा। शहीद के पार्थिव शरीर को गढ़ीकैंट सेना अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। सोमवार सुबह ओल्ड नेहरू कॉलोनी स्थित आवास पर अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर लाया जाएगा। रविवार दोपहर साढ़े 12 बजे शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के पार्थिव शरीर सेना के विशेष विमान से जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचा। हेलीकॉप्टर से जीटीसी हैलीपैड पहुंचने के बाद पार्थिव शरीर को सेना के वाहन से सीधे मिलिट्री अस्पताल पहुंचाया गया।

रविवार सुबह से ही शहीद चित्रेश बिष्ट के घर पर सांत्वना देने वालों की भीड़ लगी रही। जहां गम और गुस्से के बीच लोग बीच-बीच में पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। यहां बढ़ती भीड़ को देखते हुए मेजर चित्रेश के घर की ओर जाने वाली सड़क का ट्रैफिक डायवर्ट करने के साथ ही अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दिया गया। सीएम त्रिवेंद्र रावत सोमवार सुबह शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचेंगे।

आपको बता दें कि कश्मीर में शनिवार को आईईडी विस्फोट में शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट की सात मार्च को शादी होनी थी। शादी के लिए होटल बुक किया जा चुका था। रिटायर इंस्पेक्टर पिता सुरेंद्र सिंह बिष्ट कार्ड बांटने में व्यस्त थे। लेकिन शनिवार शाम बेटे की शहादत की खबर आते ही पूरा परिवार सन्न रह गया। परिजनों ने बताया कि चित्रेश का अंतिम संस्कार सोमवार को किया जाए। चित्रेश के विदेश में नौकरी करने वाले भाई के पहुंचने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Leave a Comment