कोरोना संक्रमण ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 70 हजार पॉजिटिव केस

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के करीब 70 हजार पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही भारत में कुल मामलों की संख्या 28 लाख के पार कर गई है। इस महामारी ने अभी तक 53 हजार से अधिक मरीजों की जान ले ली है। राहत की बात यह है कि 20 लाख से अधिक मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं।

केंद्र सरकार के आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 69,652 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही 977 मरीजों की मौत भी हो गई।

इसके साथ ही देश में कोरोना के कुल मामले 28,36,926 हो गए हैं। इनमें से 6,86,395 केस हैं और 20,96,665 या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर अस्पताल से उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है। अगर कोरोना टेस्ट की बात करें तो, बीते 24 घंटे में नौ लाख से अधिक सैंपल की कोविड जांच की गई है।

हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) को दूसरे राज्यों में यात्रा करने के लिए कोरोना की आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए डॉक्टर की पर्ची की आवश्यकता पर स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश दिया है। उच्च न्यायालय ने कहा है कि अनलॉक-3 लागू  होने के बाद लोगों को अब दूसरे राज्यों में काम और बिजनेस के सिलसिले में जाना पड़ सकता है, ऐसे में सरकार और आईसीएमआर को यह स्पष्ट करना होगा कि इस जांच के लिए डॉक्टर की पर्ची अनिवार्य है या नहीं।

Leave a Comment