कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा : UPA के शासनकाल में हुई थी 12 एयर स्‍ट्राइक

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक को लेकर राजनीतिक बयानबाजी का सिलसिला जारी है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान के बाद बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी एयर स्ट्राइक को लेकर बड़ा दावा किया है। उनके अनुसार यूपीए सरकार के शासनकाल में भी 12 एयर स्‍ट्राइक किए गए थे।

खड़गे ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्‍व वाली यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल में 12 एयर स्‍ट्राइक किए गए थे लेकिन उन्‍होंने कभी इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार शहीदों के शहादत पर राजनीति कर रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी के पास विकास के नाम पर बताने के लिए कुछ भी नहीं है। एनएसएसओ की रिपोर्ट के मुताबिक 38 लाख नौकरियां कम हुईं और 27 लाख नौकरियां पैदा हुईं। लेकिन बीजेपी ने लोगों को 10 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को दावा किया था कि भारत ने पिछले पांच साल में पाकिस्तान पर 3 बार हवाई हमले किए थे। उनके मुताबिक साल 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक और फिर पिछले महीने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के अलावा एक और हमला हुआ था। हालांकि गृह मंत्री ने तीसरे हमले के बारे में जानकारी देने से इंकार कर दिया था।

Leave a Comment