कांग्रेस अध्यक्ष का निराला अंदाज : कॉलेज में छात्रा से कहा – सर नहीं, राहुल कहें, तब ये था लड़की का रिएक्शन

चेन्नई। लोकसभा चुनाव के बीच प्रचार के लिए तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला बोला। छात्रों के बीच संवाद के दौरान उन्होंने मौजूदा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी संस्थाओं पर हमले कर रहे हैं जिसमें सुप्रीम कोर्ट भी शामिल हैं, छात्रों के बीच मंच से बात करते हुए नोटबंदी के जरिए उन्होंने मोदी सरकार को घेरा।

इस दौरान एक छात्रा ने राहुल गांधी से सवाल पूछा, सवाल पूछने के दौरान राहुल ने उन्हें बीच में ही टोकते हुए कहा कि क्या आप मुझे सर के बजाए राहुल कह सकते हैं?
इसके बाद फिर से राहुल गांधी ने कहा कि आप मुझे सर के बजाय राहुल कहें, राहुल गांधी का जवाब सुनते ही वहां मौजूद भारी संख्या में छात्र खिलखिला पड़े, वहीं सवाल पूछने वाली लड़की थोड़ी सी शरमा गई।

छात्रों ने एक के बाद एक कई सवाल राहुल गांधी से पूछे। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी-नोटबंदी ने देश के व्यापार को बर्बाद किया। शिक्षा को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि हमारा मानना है कि भारत शिक्षा के क्षेत्र पर बहुत कम खर्च कर रहा है, और इस रकम को बहुत बढ़ाया जाना चाहिए।

एक छात्रा द्वारा जीएसटी के सवाल पर उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह फैसला व्यापारियों के लिए बेहद नुकसानदायक था, उन्होंने कहा कि हमारी सोच यह है कि जीएसटी की प्रक्रिया आसान होनी चाहिए, उन्होंने कहा नोटबंदी ने देश के व्यापार को बर्बाद कर के रख दिया।

एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि मौजूदा सरकार सिर्फ उत्तर भारत का ध्यान रखती है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में 10 सालों तक तमिलनाडु से पी चिदंबरम ने एक मंत्री के रूप में काम संभाला और उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में अपना योगदान दिया।

Leave a Comment