10 किमी पैदल चलकर तिरुपति पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, भगवान वेंकटेश्वर की पूजा अर्चना

तिरुपति। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को 10 किलोमीटर की ट्रैकिंग कर तिरुमला में पहाड़ी पर स्थित मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा अर्चना की। मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर पहुंचने के बाद राहुल का मंदिर प्रबंधन ने गर्मजोशी से स्वागत किया, मंदिर के एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने पहाड़ी पर स्थित मंदिर तक पहुंचने के लिए करीब 10 किमी की ट्रैकिंग की और वहां भगवान वेंकटेश्वर की पूजा अर्चना की, अधिकारी ने बताया कि पहाड़ी पर पहुंचने में राहुल को करीब 2 घंटे लगे।

उन्होंने बताया कि पहाड़ी पर पहुंचने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष थोड़ी देर तिरुमला तिरुपति देवस्थानम अतिथि गृह में रूके और बाद में मंदिर गए, मंदिर अधिकारी ने बताया कि पूजा अर्चना के बाद राहुल को पवित्र रेशमी कपड़ा, प्रसाद और एक पवित्र स्मृति चिह्न भेंट किया गया। वह करीब 20 मिनट तक मंदिर में थे. मंदिर और वहां तक आने वाले मार्ग में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी।

मंदिर में पूजा करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने एक रैली को संबोधित किया, आंध्रप्रदेश के तिरुपति में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक रैली में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला, इसके साथ ही उन्होंने आंध्रप्रदेश की जनता से राज्य को ‘विशेष दर्जा’ देने का वादा भी किया। राहुल गांधी ने कहा कि अगर 2019 में केंद्र में हमारी सरकार आई तो हम सबसे पहले आंध्रप्रदेश को ‘विशेष राज्य’ का दर्जा देंगे.’ उन्होंने कहा, ‘मैं आंध्र प्रदेश और देश के हर एक व्यक्ति से कहना चाहता हूं कि जैसे ही दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, दुनिया की कोई ताकत आंध्र प्रदेश को ‘विशेष दर्जा’ देने से कांग्रेस पार्टी को रोक नहीं सकेगी।

Leave a Comment