गोवा में कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा, राज्यपाल को लिखा पत्र

नई दिल्ली। कांग्रेस ने गोवा में सरकार बनाने का दावा करते हुए पार्टी ने राज्यपाल को पत्र लिखा है। राज्यपाल को लिखे पत्र में कांग्रेस ने कहा कि, ‘बीजेपी विधायक फ्रांसिस डि सूजा की दुखद मौत के बाद सरकार अल्पमत में आ गई है. इसलिए सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका दिया जाए।

कांग्रेस के मुताबिक, बीजेपी समर्थक विधायकों की संख्या और कम हो सकती है। ऐसी स्थिति में सदन की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका मिलाना चाहिए, ये कदम संवैधानिक भी है।

आपको बता दें 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, 40 सीटों वाली विधानसभा में पार्टी को 17 सीटें मिली थीं। वहीं बीजेपी को 13 सीटों पर जीत दर्ज हुई थी। इसके बावजूद बीजेपी कुछ निर्दलीय और कांग्रेसी विधायकों के साथ मिलकर सरकार बनाने में कामयाब हो गई थी। राज्य में कांग्रेस की सरकार न बनवा पाने को लेकर प्रदेश प्रभारी दिग्विजय सिंह को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। हाल में भी कुछ नेताओं ने उनके खिलाफ बयानबाजी की है।

बता दें गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर लंबे वक्त से बीमार हैं, पिछले दिनों एक नेता ने खुलासा किया था कि वे स्टेज 4 पैनक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित हैं। उनकी सेहत में भी गंभीर गिरावट नजर आ रही है।

Leave a Comment