12वी का परीक्षा परिणाम आएगा आज, ऑनलाइन देख सकेंगे

-दोपहर 3 बजे घोषित होगा रिजल्ट, 8 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने दी है परीक्षा

भोपाल. माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा सोमवार को कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा. यह दोपहर 3 बजे होगा. विद्यार्थी ऑनलाइन के माध्यम से परीक्षा परिणाम देख सकेंगे. मंडल पीआरओ एसके चौरसिया ने बताया कि इस साल 8 लाख से ज्यादा विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. कोरेाना की वजह से कुछ पेपर रद्द हो गए थे, जिन्हें बाद में कराया गया.

मंडल ने जारी की सूचना
कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम को लेकर मंडल ने शनिवार को इसकी सूचना जारी कर दी है. 4 सरकारी वेबसाइट पर इसे अपलोड किया है. सोमवार दोपहर 3 बजे के बाद छात्र इन पर जाकर अपने रोल नंबर के आधार पर इसे देख सकेंगे. इसके अलावा मोबाइल एप पर भी छात्र रिजल्ट देख सकेंगे.

दोबारा हुए थे कक्षा 12वीं के बचे पेपर
कक्षा 12वीं के बाकी पेपरों की परीक्षा ली गई थी. ये परीक्षा 8 जून से 16 जून के बीच हुईं थी. हालांकि इनमें भी शामिल नहीं हो पाने वाले छात्रों को एक और मौका दिया जाएगा. इनके लिए विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी.

31 जुलाई तक स्कूल-कॉलेज बंद
इससे पहले मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग ने संक्रमण के चलते सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए. प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए 30 जून तक तक सरकारी और निजी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद करने का निर्णय लिया था. बाद में इसे 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया. शासन के आदेश के बाद शिक्षा विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए.

Leave a Comment