चुनावी नतीजों सहित कई मुद्दों पर कांग्रेस विशेष समूह की बैठक शुरू

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी के विशेष समूह की बैठक शुक्रवार को यहां आरंभ हो गई जिसमें महाराष्ट्र एवं हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों सहित कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।
महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श करने और भविष्य की रणनीति पर पार्टी का रूख तय करने के मकसद से हाल ही में सोनिया गांधी ने 17 सदस्यीय विशेष समूह का गठन किया है, जिसकी यह पहली बैठक है।

इस बैठक के बाद सोनिया गांधी ने शुक्रवार शाम को ही राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के मुद्दे पर भी कांग्रेस की रणनीति तय करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है।

कांग्रेस के इस विशेष समूह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, रणदीप सुरजेवाला और सुष्मिता देव तथा कुछ अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं।

विशेष समूह की बैठक में दो राज्यों के विधानसभा चुनाव एवं कुछ अन्य राज्यों में हुए विधानसभा उपचुनाव के गुरुवार को घोषित किए गए नतीजों के साथ ही संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों, अर्थव्यवस्था की स्थिति, पीएसयू के मुद्दे और कुछ अन्य मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा तथा पार्टी का आगे का रुख एवं नीति तय होगी।

Leave a Comment