छत्तीसगढ़ में विधानसभा अध्यक्ष के लिए चरणदास महंत प्रबल दावेदार

नई दिल्ली। कांग्रेस की नई राज्य सरकारों मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के कैबिनेट गठन पर हाईकमान ने शुक्रवार देर शाम सलाह- मशविरा शुरू कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ तीनों सूबों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में मंत्रिमंडल के चेहरों को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

हाईकमान ने तीनों सूबों में विधानसभा अध्यक्ष के संभावित चेहरों पर भी विचार मंथन शुरू कर दिया है। बताया जाता है कि विधानसभा अध्यक्ष के लिए छत्तीसगढ़ में महंत, मध्यप्रदेश में साधौ और राजस्थान में कल्ला प्रबल दावेदार हैं। कांग्रेस की इन तीनों राज्यों में चुनाव के बाद बनी सरकार की कमान थामने के बाद कैबिनेट गठन पर राहुल गांधी से चर्चा के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली पहुंच गए हैं।

छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी अपने सूबे के नए मंत्रिमंडल पर हाईकमान से मंत्रणा में जुट गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हाईकमान ने यह तय कर लिया है कि कमलनाथ, बघेल और गहलोत तीनों से अपने-अपने मंत्रिमंडल में सामाजिक समीकरण के साथ प्रतिभा और पार्टी के प्रति निष्ठावान रहे चेहरों को मौका देने के लिए कहेगा।

Leave a Comment