पुलवामा आतंकी हमले पर केंद्र सरकार की सर्वदलीय बैठक आज

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले के बारे में जानकारी देने के लिए केंद्र सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह बैठक गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई है और सभी बड़ी राजनीतिक पार्टियों को इसके लिए आमंत्रण भेज दिया गया है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि सभी पार्टियों को पुलवामा में हुए हमले और सरकार द्वारा अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी दी जाएगी। इससे पहले, शुक्रवार को राजनाथ सिंह ने कश्मीर के पुलवामा जिला में सुरक्षाबलों के काफिले पर हुए हमले के बाद की स्थिति का जायजा लेने गए थे। गुरूवार को हुए सुरक्षाबलों पर हुए आत्मघाती हमले में 44 जवान शहीद हो गए।

सर्वदलीय बैठक बुलाने का फैसला नई दिल्ली में 7 लोक कल्याण मार्ग पर शुक्रवार की सुबह पीएम मोदी की अध्यक्षता में बुलाई गई सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक में लिया गया। सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक के बाद केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा- “गृह मंत्री के कश्मीर से वापस आने के बाद जल्द ही सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी।” मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने पुलवामा हमले पर केंद्र सरकार का पूर्म समर्थन किया। कांग्रेस ने शुक्रवार को सरकार का पूर्ण समर्थन करते हुए कहा- “हम अलग-अलग नहीं है।”

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जीतेंगे। जम्मू कश्मीर में कुछ तत्वों के तार आईएसआई और आतंकी संगठनों से जुड़े हैं। पाकिस्तान और आईएसआई से पैसा लेने वाले लोगों को मिली सुरक्षा पर पुनर्विचार किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सेना और सुरक्षा बलों के काफिले की यात्रा के दौरान आम यातायात को प्रतिबंधित किया जाएगा।

Leave a Comment