भाजपा नेता ने दिखाई सत्ता की धौस-बोला हम ऐसे ही करेंगे अवैध काम

-रेत के अवैध उत्खनन में लिप्त अनूपपुर जिले का भाजपा नेता है आर्थिक प्रकोष्ठ का प्रदेश सहसंयोजक, सोशल मीडिया में वीडियो हुआ वायरल कहा-जो करते बने कर लो

भोपाल. प्रदेश में रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन का काम चरम पर है. सत्ता की धौस दिखाकर रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन किया जा रहा है. रेत के अवैध काम में लिप्त भाजपा के आर्थिक प्रकोष्ठ सह-सहयोजक की दबंगई का एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा. मामला अनूपपुर जिले की कोतमा अंतर्गत केवई नदी है. जहां पर भाजपा नेता कार्रवाई करने गए कर्मचारियों को सत्ता की धौस दिखा रहा. धमकी दी जा रही है. जिसमें भाजपा नेता द्वारा कहा जा रहा है कि जो करना है कर लो, हम करेंगे अवैध काम.

30 सितंबर तक लगा रखी है नदियों के रेत उत्खनन पर रोक

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के नियमों के तहत बारिश के दौरान 30 सितंबर तक रेत उत्खनन पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है लेकिन इस नियम की किस तरह पूरे संभाग में धज्जियां उड़ रही हैं, इसकी बानगी सोमवार देर शाम वायरल हुए एक वीडियो में देखने को मिली है. वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि अनूपपुर जिले के कोतमा अंतर्गत केवई नदी के चंगेरी घाट से ट्रैक्टर ट्रॉली पर अवैध रेत ले जाई जा रही है. रेत खदान के चौकीदार ने रेत को अवैध बताते हुए रोकने की कोशिश की तो कुछ लोग उसे खुली चुनौती देने लगे. चौकीदार से कहा जा रहा है कि ‘हम करेंगे अवैध काम, जो करते बने कर लो. लोगों की माने तो खुली चुनौती दे रहे ये लोग जिला भाजपा के कद्दावर नेता हैं. वीडियो वायरल होते ही राजधानी तक हडकम्प मच गया है. वीडियो को संज्ञान में लेते हुए जहां एसडीएम (कोतमा) ने जांच व कार्रवाई के संकेत दिए हैं, वहीं जिला खनिज अधिकारी ने कहा कि संबंधितों पर अवैध उत्खनन और परिवहन का मामला पंजीबद्ध किया जाएगा.
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा दृश्य रात का दिख रहा है, जिसमें केवई नदी के समीप खदान में रेत खदानों का ठेका लेने वाली केजी डेवलपर्स का चौकीदार एक ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश करता है. उसी दौरान भाजपा के आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सह-संयोजक मनीष गोयनका तथा उनके साथी पूर्व मंडल अध्यक्ष दीपेश जैन और सरकारी शिक्षक प्रधानाध्यापक दीपक तिवारी मौके पर पहुंचते हैं. वे चौकीदार को धमकाते हुए उससे पर्ची (टीपी) मांगते हैं. चौकीदार द्वारा पर्ची नहीं होने की बात कहने पर तीनों उसे धमकाते हैं कि बिना वजह गाड़ी रोकने पर उसके विरुद्ध धारा 341 के तहत मुकदमा पंजीबद्ध करा दिया जाएगा. दीपक तिवारी और मनीष गोयनका चौकीदार को धमकाते हुए कह रहे हैं कि ‘हां हम अवैध खनन कराते हैं और आगे भी करेंगे, तुमको जो बन पड़े वह कर लो.उन्होंने सत्ता की धौस भी दी. देर रात तक चले विवाद के बाद वे ट्रैक्टर को छुड़ाकर ले जाते हैं.

Leave a Comment