बीजेपी मोबाइल इंटरनेट और कॉल सस्ता करने की डिंगो की हवा निकल गई : प्रियंका गाँधी

जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया ने अपने प्रीपेड टैरिफ में भारी बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. मोबाइल कंपनियों के इस ऐलान के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने कहा, ‘बीजेपी पिछले 6 साल से मोबाइल इंटरनेट और कॉल सस्ता करने की डींगें हांकती थी. अब इसकी भी हवा निकल गई.’

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, ‘बीजेपी ने BSNL, MTNL को कमजोर किया और बाकी कंपनियों के लिए कॉल और डेटा महंगा करने का रास्ता खोला. बीजेपी अपने अमीर दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए लगातार जनता की जेब काट रही है.’ प्रियंका गांधी के साथ ही कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने भी सरकार पर निशाना साधा.

प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि यह उपभोक्ताओं की जेब में डकैती जैसा काम है. पहले उनको सस्ती कॉल, सस्ते डाटा दे करके रिझाया गया और उसके बाद अब उनकी जेब से पैसे वसूले जा रहे हैं. हम सरकार से मांग करते हैं कि प्राइवेट कंपनियों को ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह काम करने से रोका जाए.

मोबाइल कंपनियों की घोषणा

बता दें, जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया सभी ने अपने प्रीपेड उत्पादों और सेवाओं के लिए टैरिफ में भारी बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. इससे ग्राहकों के मोबाइल बिल में 50 फीसदी तक की बढ़त हो सकती है.

भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने रविवार को अपने टैरिफ में 15 से 40 फीसदी की बढ़त की घोषणा की है. यह बढ़त 3 दिसंबर से लागू होगी. जियो ने भी रविवार को अपनी नई शुल्क दर योजना में 40 फीसदी तक की वृद्धि की घोषणा की. रिलायंस जियो ने एक बयान में कहा कि उसका नया प्लान ‘ऑल इन वन’ छह दिसंबर से लागू होगा.

विपक्ष का सरकार पर हमला

मोबाइल टैरिफ की इस बढ़ोतरी पर विपक्षी नेताओं ने सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है. इससे पहले सोमवार को ही कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने राहुल बजाज के बयान पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को घेरा और उनसे अर्थव्यवस्था को लेकर सवाल पूछे. कपिल सिब्बल ने कहा कि ‘राहुल बजाज ने इंडस्ट्री को सरकार की आलोचना से डर, लिंचिंग के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई न होना, नाथूराम गोडसे की तारीफ की आलोचना की थी. इस पर निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल बजाज की आलोचना राष्ट्रीय हित को चोट पहुंचा सकती है. क्या आपकी प्रशंसा करने में राष्ट्रहित निहित है.’

Leave a Comment