बढ़ते प्रदूषण के कारण कांग्रेसियों ने दी गिरफ्तारी

राजधानी में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ विरोध दर्ज कराते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को गिरफ्तारी दी। दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास के पास नारेबाजी के दौरान उनकी पुलिस से झड़प भी हुई। कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

रविवार दोपहर दो बजे प्रदर्शनकारी हाथों में सरकार विरोधी नारे लिखी तख्तियां लेकर मुख्यमंत्री आवास की ओर रवाना हुए। दिल्ली की हवा में घुला जहर, मौत का चैंबर बना शहर…, लाठी गोली खाऐंगे, दिल्ली की जनता को बचाएंगे… जैसे नारे लगा रहे थे। पुलिस के रोकने पर उनकी झड़प भी हुई। इसके बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा सहित अन्य नेताओं ने गिरफ्तारी दी। पुलिस के आला अधिकारी उन्हें सिविल लाईन थाना ले गए। जहां जय प्रकाश अग्रवाल भी उनके साथ थे। मास्क पहनकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सुभाष चोपड़ा ने कहा कि भयंकर

प्रदूषण की वजह से दिल्ली गैस चैंबर बन गई है। लोगों का घरों से बाहर निकलना दूभर हो गया है। दिल्ली के अस्पताल इस बात के गवाह है। पिछले कुछ सप्ताह में फेफड़े और सांस संबंधी बीमारियों के कई मामले सामने आए हैं। चोपड़ा ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में वाहन एवं अन्य प्रदूषणों की जांच में सरकारों की निष्क्रियता के कारण ही प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। इसके लिए आम आदमी पार्टी और भाजपा दोनों जिम्मेदार हैं। इस दौरान अजय माकन, अरविंद सिंह लवली, कीर्ति आजाद, दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी, डॉ नरेंद्र नाथ, किरण वालिया, देवेंदर यादव आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment