अयोध्या पर आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला, बॉलीवुड ने किया स्वागत

माननीय सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या विवाद पर अपना फैसला सुना दिया. बॉलीवुड सेलेब्रिटीज फैसला आने से काफी वक्त पहले से ही लोगों से शांति और अमन बनाए रखने की अपील कर रहे थे. कोर्ट का फैसला आने के बाद अतुल कासबेकर, मधुर भंडारकर, हुमा कुरैशी, हंसल मेहता और टीम कंगना रनौत ने अपनी भावनाएं ट्विटर पर व्यक्त की हैं.

मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया, “माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या केस पर दिए गए निष्पक्ष फैसले का स्वागत है. अंततः सालों से पेंडिंग पड़ा हुआ मामला अब सुलझ जाएगा.” बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने लिखा, “मेरे प्यारे भारतीयों, निवेदन है कि आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले का सम्मान करिए. हम सभी को इससे उबरने और एक राष्ट्र के तौर पर इससे आगे बढ़ने की जरूरत है.


मशहूर फिल्म निर्देशक हंसल मेहता ने इस पर अपने विचार व्यक्त करते हुए लिखा, “वक्त लगता है पर हो जाता है. जमीन को क्या नाम दिया जाए इस पर सुप्रीम कोर्ट ने लंबे वक्त से लटका हुआ फैसला सुना दिया है. कानून का सम्मान करिए, फैसले को स्वीकार करिए और उन्हें इगनोर करिए जो इससे राजनीतिक फायदा या टीआरपी लेने की कोशिश कर रहे हैं. ये वाकई आगे बढ़ने का वक्त है.”

टीम कंगना रनौत के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया, “अयोध्या पार आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला ये बताता है कि किस तरह हम एक साथ शांति से बने रह सकते हैं. यही एक महान देश की खूबसूरती है, और मैं सभी से निवेदन करती हूं कि इस बात को चरितार्थ करें कि विविधता में एकता है.
क्या है कोर्ट का फैसला?

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में संवैधानिक पीठ ने फैसला सुनाते हुए निर्मोही अखाड़ा और शिया वक्फ बोर्ड का दावा खारिज कर दिया है. रामलला का हक माना गया है. साथ ही मुस्लिम पक्ष को अलग जगह जमीन देने का आदेश दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है.

Leave a Comment