शिवपुरी में आम्बेडकर की प्रतिमा अज्ञात तत्वों ने तोड़ी

कमलनाथ बोले-प्रदेश में शिवराज सरकार आने के बाद एससी-एसटी के उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ीं

भोपाल. शिवपुरी के पिछोर में डॉ. भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा को किसी अज्ञात ने खंडित कर दिया. जिसकी जानकारी मिलते ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर हमला बोला. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जब से प्रदेश में शिवराज सरकार आई है, राज्य में अनुसूचित जनजाति व अनुसूचित जाति वर्ग के उत्पीड़न की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. ऐसा कृत्य करके क्षेत्र का माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है.

यह है मामला-
शिवपुरी के पिछोर बस स्टैंड में स्थापित आम्बेडकर की प्रतिमा का मंगलवार की रात को पत्थर से हाथ तोड़ दिया गया था. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में प्रतिमा तोड़ते हुए युवक को देखा है. पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पांच हजार का इनाम घोषित कर दिया है. वहीं बहुजन समाज पार्टी की जिला इकाई ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है. बसपा कार्यकर्ता कार्रवाई की मांग को लेकर प्रतिमा के आसपास बैठ गए थे, जिन्हें पुलिस ने समझाइश देकर मनाया और कार्रवाई का आश्वासन दिया।

यह किया पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट-
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि जब से प्रदेश में शिवराज सरकार आई है. प्रदेश में अनुसूचित जनजाति व अनुसूचित जाति वर्ग के उत्पीड़न की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. अब पिछोर नगर की यह घटना बेहद निंदनीय है. ऐसा कृत्य कर क्षेत्र का माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है. मैं सरकार से मांग करता हूं कि तत्काल इसके दोषियों को चिन्हित कर उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो. बाबा साहेब की प्रतिमा को वापस पुराने स्वरुप में ससम्मान स्थापित किया जाए और प्रतिमा की सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जाएं.

Leave a Comment