सपा और बसपा के गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव का बयान : विचारों और लोगों का संगम होगा गठबंधन

नई दिल्ली। उत्तर-प्रदेश में बसपा के साथ गठबंधन को लेकर बनी अनिश्चितता के बीच समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि विचारों और लोगों का ‘संगम’ रूपी यह गठबंधन बहुत जल्द सामने आ जाएगा।

अखिलेश ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में सपा-बसपा गठबंधन की सम्भावना से जुड़े सवाल पर कहा ‘उत्तर प्रदेश में विचारों का संगम होगा, लोगों का संगम होगा। यह बहुत जल्द आपके सामने आ जाएगा।’ इस सवाल पर कि क्या इस संगम में कांग्रेस भी शामिल होगी, सपा मुखिया ने कहा ‘मैंने कहा कि यह विचारों और लोगों का संगम होगा। इसी में सारे जवाब शामिल हैं।’

मालूम हो कि अखिलेश ने पिछले दिनों संकेत दिये थे कि उत्तर प्रदेश में बनने वाले गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किया जाएगा। उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार को समर्थन देने के बावजूद सपा के एक विधायक को मंत्री नहीं बनाये जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि कांग्रेस ने अब उत्तर प्रदेश में उनका रास्ता साफ कर दिया है।

अखिलेश ने देशव्यापी स्तर पर महागठबंधन बनाने की कांग्रेस की कोशिशों के बजाय तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के ‘फेडरल फ्रंट’ बनाने के प्रयासों की सराहना की थी। वह राफेल खरीद मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच की कांग्रेस की मांग से भी नाइत्तेफाकी जाहिर करते हुए दिखे थे।

Leave a Comment