जब पूछा अजित पवार से इस्तीफे पर सवाल तब दिया ये जवाब

महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. छगन भुजबल, प्रफुल्ल पटेल जैसे सीनियर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेताओं के साथ सीक्रेट मीटिंग के बाद डिप्टी सीएम अजित पवार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने पहुंचे. इस मुलाकात के बाद वे अपने भाई श्रीनिवास पवार के घर पहुंचे हैं. इस दौरान ‘आजतक’ ने जब अजित पवार से इस्तीफे पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि वे अभी कुछ नहीं बोलना चाहते.

बता दें, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है. एक तरफ शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के नेताओं ने बैठक शुरू कर दी है तो दूसरी ओर बीजेपी ने भी मंगलवार रात को गरवारे क्लब में अपने विधायकों को बुलाया है. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अपने फैसले में कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा का फ्लोर टेस्ट बुधवार शाम 5 बजे तक कराया जाए. कोर्ट के आदेश के मुताबिक फ्लोर टेस्ट लाइव कैमरे की निगरानी में होना चाहिए न कि गुप्त मतदान के जरिये.

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार अपनी पार्टी के विधायकों से मिलने सोफिटेल होटल पहुंचे. होटल में नवाब मलिक और धनंजय मुंडे जैसे नेता भी मौजूद हैं. कहा जा रहा है कि शरद पवार बुधवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट की रणनीति बना सकते हैं. उधर डिप्टी सीएम और एनसीपी नेता अजित पवार भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सक्रिय दिखे. उन्होंने पहले तो छगन भुजबल और प्रफुल्ल पटेल से मुलाकात की. इसके बाद वे मुख्यमंंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिले. बाद में वे अपने भाई के घर निकल गए.

इसी क्रम में ‘आजतक’ संवाददाता साहिल जोशी ने अजित पवार से उनके इस्तीफे पर जानकारी लेनी चाही. साहिल जोशी ने अजित पवार से पूछा- क्या आप इस्तीफा देंगे? इसके जवाब में अजित पवार ने कहा कि ‘फिलहाल इस मुद्दे पर मुझसे बात मत करो.’ वीडियो में अजित पवार को बड़ी तेजी से अपने घर में घुसते देखा गया.

Leave a Comment