आडवाणी के बाद मुरली मनोहर जोशी का भी पत्ता साफ : चिट्ठी लिख कर बोले – बीजेपी ने चुनाव ना लड़ने को कहा

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने लोकसभा ना लड़ने का फैसला किया है, बीजेपी के दिग्गज नेता ने आज एक बिना हस्ताक्षर वाली चिट्ठी के जरिए बताया कि पार्टी ने उनसे अगला चुनाव नहीं लड़ने के लिए कहा है। कानपुर के मतदाताओं को लिखी चिट्ठी में जोशी ने कहा कि बीजेपी के संगठन महामंत्री रामलाल ने कहा है कि उन्हें कानपुर या कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ना चाहिए।

चिट्ठी में जोशी ने लिखा, ”कानपुर के प्रिय मतदाताओं, भारतीय जनता पार्टी के संगठन महामंत्री ने बताया कि मुझे कानपुर या कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ना चाहिए.” बता दें कि जोशी ने कानपुर से 2014 में कांग्रेस नेता श्रीप्रकाश जायसवाल को हराया था. जोशी 1991 से लेकर 1993 तक बीजेपी के अध्यक्ष भी रहे।

इससे पहले बीजेपी ने अपने एक और दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी का भी गांधी नगर से टिकट काट दिया था, आडवाणी को हटा कर भाजपा ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को गांधीनगर से मैदान में उतारा है, आडवाणी और जोशी के अलावा बीजेपी ने उत्तराखंड के पूर्व सीएम बीसी खंडूड़ी, करिया मुंडा, कलराज मिश्र, उमा भारती, वी शांता कुमार समेत कई बड़े नेताओं का टिकट काटा है। उमा भारती ने खुद ही चुनाव ना लड़ने की बात कही थी।

Leave a Comment