आदित्य ठाकरे ने नामांकन से पहले बाल ठाकरे का आशीर्वाद लेकर किया चुनावी डेब्यू

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा रहा है और ये चुनाव शिवसेना के लिए खास होने जा रहा है. शिवसेना की राजनीति के इतिहास में पहली बार कोई ठाकरे परिवार का सदस्य चुनाव लड़ रहा है. गुरुवार को अपना नामांकन भरने से पहले आदित्य ठाकरे ने अपने दादा बालासाहेब ठाकरे का आशीर्वाद लिया.

आदित्य ठाकरे ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की. जिसमें वह बालासाहेब के आसन से आशीर्वाद ले रहे हैं. आसन पर बाल ठाकरे की तस्वीर है और उनका कुछ सामान रखा है. आदित्य ठाकरे इस बार वर्ली विधानसभा सीट से चुनावी डेब्यू कर रहे हैं.

चुनावी टेस्ट से पहले आदित्य ठाकर ने हुंकार भी भरी है. बुधवार को नामांकन से पहले उन्होंने कहा, ‘मैं चुनाव लड़ रहा हूं…मैंने बड़ा कदम उठाया है. मेरे लिए यह बड़ा क्षण है और ऐतिहासिक है. मेरे खिलाफ किसी को खड़ा होने दीजिए, यह उसका अधिकार है. मैं भयभीत नहीं हूं, क्योंकि मुझे भरोसा है कि आप मुझे हारने नहीं देंगे.’

गौरतलब है कि इससे पहले शिवसेना के गठन से लेकर आजतक ठाकरे परिवार का कोई भी सदस्य चुनावी राजनीति में नहीं उतरा है. फिर चाहे वह बाल ठाकरे हो, उद्धव ठाकरे या राज ठाकरे ही क्यों ना हो. शिवसेना जब सत्ता में रही तब भी ठाकरे परिवार के किसी सदस्य ने कोई पद नहीं लिया था.

Leave a Comment